सीसीटीवी में कैद हुआ शराब के नशे में धुत्त दारोगा की पुलिसिया गुंडागर्दी

24

पटना Live डेस्क। सूबे के मुखिया नीतीश कुमार की पूर्ण शराबबन्दी की मुहिम जिन कंधों पर है वही कंधे लगातार बारंबार इस मुहिम को ठेंगा दिखा रही है। जिस ख़ाकी के भरोसे शराबमुक्त बिहार बनाने का सपना सुशासन की सरकार देख रही है,वही पुलिस आये दिन नशे में धुत्त होकर नये नये कारनामो को अंजाम दे रही है। इसी की बानगी दिखी है मोक्ष नगरी गया में जहां नशे में धुत्त दरोगा ने अपने पुलिसिया लाव लश्कर के साथ ने गया के एक बाइक शोरूम सह सर्विस सेंटर में जमकर गुंडागर्दी का नंगा नाच किया है।

गया के रामपुर थाना की पुलिस ने अपने थाना क्षेत्र के स्वराजपुरी रोड स्थित पार्वती यामहा शोरूम  के मैनेजिंग डायरेक्टर को सर्विस स्टेशन में सरेआम न केवल पिटा बल्कि गालियाँ की बौछार करते हुए पूरे पुलिसिया गुंडागर्दी का दिनदहाड़े मुजाहिरा किया। हद तो ये की टीशर्ट पहनकर पहुचे दारोगा के साथ रहे बावर्दी पुलिस वालों ने भी जमकर उत्पात मचाया।नशे में धुत्त रामपुर थाने के एसआई उत्तम कुमार ने सर्विस सेंटर में कार्यरत महिला कर्मचारियों के साथ भी अशोभनीय और बेहद अभद्र व्यवहार किया। लेकिन कहते है न बुरे काम बुरा नतीजा मिलता है।
गया पुलिस से जुड़ा यह मामला इसी महीने की 14 तारीख़ यानी 14 अप्रैल स्वराजपुरी रोड स्थित पार्वती यामहा के सर्विस सेंटर में बाइक सर्विस करने आये एक ग्राहक द्वारा की गई गुंडागर्दी और मारपीट के मामले से जुड़ा है।उसी मामले को गैरकानूनी तरीके से सलटाने खातिर पहुचे रामपुर थाने के एसआई उत्तम कुमार नशे में धुत्त होकर लाव लश्कर के साथ बुधवार को सर्विस सेंटर पहुचे। एक तो दरोगा होने का गुरु उसपर शराब का नशा उत्तम ने जमकर अपने बाहुबल का मुजाहिरा किया और पुलिसिया गुंडागर्दी का नंगा नाच किया तो साथ रहे पुलिस वाले भी हथियार चमकाने से बाज नही आये। गया कि गुंडा पुलिस की गुंडागर्दी का पूरा फुटेज सीसीटीवी में कैद है।
इस घटना की जानकारी सिटी एसपी अवकाश कुमार को दे दी गयी है। इस बाबत अवकाश कुमार ने बताया कि पूरी घटना की विस्तृत जानकारी के बाद दोषी पुलिसकर्मी पर कार्यवाइ की जायेगी।

इधर, खुलेआम पुलिसिया गुंडागर्दी की इस घटना के बाद गया के व्यवसायी जगत और विपक्षी सियासी दल ने पुलिसिया जुल्म और खुलेआम गुंडागर्दी के खिलाफ आंदोलन और गया पुलिस का पुतला दहन जैसे अहिंसक विरोध करने की रणनीति अख़्तियार कर लिया है। साथ ही गुरुवार को शहर का व्यवसायी वर्ग गया बंद करने की घोषणा भी कर सकते हैं।