बड़ी खबर – सुकमा में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर एंटी लैंडमाइन वाहन उड़ाया, 9 जवान शहीद 6 घायल

0
9

पटना Live डेस्क।एक बार फिर छत्तीसगढ़ में लाल आतंक ने CRPF के वीर जवानों के खून से धरती को लाल कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार बस्तर जिले के सुकमा में मंगलवार को नक्सली हमला हुआ है। यहां नक्सलियों ने एंटी लैंडमाइन वाहन को आईईडी ब्लास्ट कर उड़ा दिया है।इस हमले में सीआरपीएफ की 212वीं बटालियन के 9 जवान शहीद हो गए हैं। जबकि 6 जवान घायल हुए हैं। घायलों को एयर लिफ्ट कर इलाज के लिए रायपुर लाया जा रहा है।
बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह यह सभी जवान पेट्रोलिंग पर निकले थे। इस दौरान उनका वाहन नक्सलियों के बिछाए लैंड माइन की चपेट में आ गया और उसमें विस्फोट हो गया।अंतिम खबर मिलने तक यहां के किस्टाराम के पलौदी के जंगलों में नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ चल रही है। दोनों ओर से फायरिंग जारी है जिसमें एक नक्सली के भी मारे जाने की बात सामने आ रही है।
जवानों की मदद के लिए आसपास के जगहों से मुठभेड़ स्थल पर बैकअप पार्टियां भेजी जा रही हैं। इस घटना को लेकर आईबी ने पहले से अलर्ट जारी कर रखा था।सूत्रों का कहना है कि 12.30 बजे सीआरपीएफ की गाड़ी में बलास्ट हुआ। माना जा रहा है कि करीब 100-150 नक्सलियों ने सीआरपीएफ कैंप पर हमला किया था।
आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सोमवार को ही नक्सली प्रभावित इलाकों का मोटरसाइकिल के जरिए दौरा किया था। डीजी सीआरएफ ने गृह मंत्रालय को इस हमले की जानकारी दे दी है. डीजी सीआरपीएफ आज ही घटना स्थल पर जाएंगे।

दरअसल,तेलंगाना बॉर्डर पर नक्सलियों के कुछ बड़े कमांडर मारे गए थे  जिसके बाद नक्सलियों ने ये हमला किया है जिसके बाद कोबरा कमांडोज़ ने नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया।लेकिन दोपहर को करीब 100 से 150 नक्सलियों ने सीआरपीएफ के वाहन पर हमला कर दिया।

8 मार्च को हुआ था 29 नक्सलियों का सरेंडर

अभी कुछ ही समय पहले सुकमा के भेज्जी थाना क्षेत्र के एलारमडुगु और वीरभट्टी जैसे गांवों से आए 29 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया था। इनमें 11 महिलाएं भी शामिल थीं।ये वही गांव हैं जहां 18 फरवरी को 20 नक्सलियों को मार गिराया गया था। इस मुठभेड़ में दो जवान शहीद भी हुए थे। इन नक्सलियों में कई खूंखार नक्सली भी शामिल हैं।ये लोग कई प्रकार की टीम बनाकर काम कर रहे थे।इसको पुलिस अधीक्षक ने नक्सल मोर्चे पर फोर्स की बड़ी कामयाबी करार दिया है।

Loading...